कायाकल्प की राज्यस्तरीय टीम आज शंभूगंज औऱ रजौन सीएचसी का करेगी मूल्यांकन


-दोनों ही अस्पतालों में कायाकल्प मूल्यांकन को लेकर तैयारी पूरी

-ओटी और ओपीडी से लेकर परिसर की सफाई को किया गया बेहतर


बांका, 22 दिसंबर -


 कायाकल्प की राज्यस्तरीय टीम शुक्रवार को रजौन और शंभूगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का मूल्यांकन करेगी। पटना से आने वाली कायाकल्प की टीम अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के साथ-साथ अस्पताल परिसर की साफ-सफाई से लेकर अन्य सुविधाओं को देखेगी। एक-एक चीज की बारीकी से जानकारी लेगी। अस्पताल के ओटी, लेबर रूम, पार्किंग, गार्डेन इत्यादि का मूल्यांकन करेगी। राज्य स्तरीय मूल्यांकन के लिए आने वाली कायाकल्प की टीम में चाइल्ड हेल्थ के असिस्टेंट डायरेक्टर बिमलेश कुमार सिन्हा और पटना एम्स की  ट्यूटर अनुपमा देवी शामिल रहेंगी। उनके साथ जिला से गुणवत्ता सलाहकार डॉ. जावेद अली और केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर भी मौजूद रहेंगे। दोनों ही अस्पतालों के मूल्यांकन के बाद राज्य स्तरीय टीम संतुष्ट दिखी और अच्छे अंक दिये तो फिर दोनों ही अस्पतालों को अवार्ड दिया जाएगा। जिला गुणवत्ता सलाहकार डॉ. जावेद अली ने बताया कि पटना से आने वाली टीम दोनों अस्पतालों में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को परखेगी। हमलोग इसे लेकर तैयारी कर चुके हैं। दोनों ही अस्पतालों में सुविधाओं को लगातार बढ़ाया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कायाकल्प की राज्य स्तरीय टीम के सदस्य दोनों ही अस्पतालों की व्यवस्था से संतुष्ट होंगे। कायाकल्प मूल्यांकन में जिले के अस्पताल पहले से बेहतर करते आए हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार भी बेहतर करेगा और उसमें रजौन और शंभूगंज को भी जगह मिल सकती है।

दोनों अस्पतालों की व्यवस्था संतोषजनकः डॉ. जावेद अली ने बताया कि दोनों ही अस्पतालों में सभी तरह की सुविधाएं बेहतर हैं। मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं संतोषजनक की गई हैं। दोनों ही अस्पतालों के प्रभारी और अन्य स्वास्थ्यकर्मी स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। यहां पर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को तो बेहतर किया ही गया है। साथ में अस्पताल परिसर की साफ-सफाई भी काफी संतोषजनक है। इसके अलावा स्टोर रूम, इनवेंट्री सभी कुछ बेहतर हैं। अब देखिये पटना से आने वाली टीम को यहां की व्यवस्था कैसी लगती है। हमलोगों को तो काफी उम्मीद है।

केयर इंडिया की टीम कर रही सहयोगः केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर कहते हैं कि जिले के अस्पतालों में व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ हमलोग लगातार काम कर रहे हैं। इसका फायदा भी मिल रहा है। अस्पतालों में व्यवस्था बेहतर भी हुई है। शंभूगंज और रजौन सीएचसी में भी केयर इंडिया की टीम लगातार जाती रही है। अच्छी बात यह है कि यहां के प्रभारी और कर्मी भी इसमें भरपूर सहयोग कर रहे हैं। अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीज संतुष्ट हों, इसका दोनों ही अस्पतालों में ख्याल रखा जा रहा है।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट