कायाकल्प की राज्यस्तरीय टीम ने यूपीएचसी बुधिया का किया मूल्यांकन

अस्पताल का बारीकी से किया निरीक्षण, एक-एक चीजों की ली जानकारी

पटना से आई कायाकल्प की टीम अस्पताल की व्यवस्था से संतुष्ट दिखी


भागलपुर-


कायाकल्प की राज्य स्तरीय टीम ने शुक्रवार को यूपीएचसी बुधिया का जायजा लिया। पटना से आई कायाकल्प की टीम ने अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को देखा। एक-एक चीज की बारीकी से जानकारी ली। राज्य स्तरीय मूल्यांकन के लिए पटना से आई कायाकल्प की टीम में श्री जयप्रकाश और श्रीमती शिल्पा गांधी शामिल थीं। उनके साथ जिला से जिला गुणवत्ता सलाहकार डॉ. प्रशांत कुमार भी मौजूद थे। इस दौरान प्रभारी समेत अस्पताल के सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान कायाकल्प की टीम व्यवस्था से संतुष्ट दिखी। डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि कायाकल्प विजिट को लेकर यूपीएचसी बुधिया में पहले से तैयारी चल रही थी। कायाकल्प में पहले भी जिले के स्वास्थ्य संस्थानों ने बेहतर किया है। इस बार भी मेरे कोशिश रहेगी कि भागलपुर बेहतर करे। मेरी कोशिश होगी कि मैं भागलपुर की झोली में एक और अवॉर्ड दिला सकूं। इसी सिलसिले में हमलोग यहां सन्हौला पीएचसी आए  थे ।

हर मामले में अस्पताल की व्यवस्था बेहतर: जिला गुणवत्ता सलाहकार डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपीएचसी बुधिया में मरीजों के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद थीं। अस्पताल परिसर में साफ- सफाई के बेहतर इंतजाम थे। अस्पताल की व्यवस्था में काफी सुधार देखा गया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मौजूद मरीजों से भी हमलोगों ने बात की। मरीज भी यहां की व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे। 

यूपीएचसी बुधिया की तैयारी बेहतरः डॉ. प्रशांत ने बताया कि न सिर्फ अस्पताल के अंदर, बल्कि बाहर भी सफाई की व्यवस्था बेहतर थी। अस्पताल परिसर में सफाई का ध्यान रखा गया था। इन सब बातों का फर्क पड़ता है। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान हर चीज व्यवस्थित दिखी। इस अस्पताल में मरीजों से जुड़ी हुई छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखा जाता , जो कि तारीफ के काबिल है। अस्पताल के प्रभारी से लेकर कर्मी तक बेहतर काम कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि मूल्यांकन में अस्पताल को अच्छे अंक आएंगे।


रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट