बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को किया गया पुरस्कृत

 
 
- भागलपुर एवं बाँका के प्रतिभागियों को प्रमंडलीय स्तर पर सम्मान समारोह आयोजित कर किया गया पुरस्कृत 
- बेहतर कार्य करने वालों का हौसला बढ़ाने के लिए पुरस्कृत करना जरूरी, जारी रखें अपनी मेहनत 
 
भागलपुर, 28 मार्च-
 
स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों का हौसला बढ़ाने और मेहनत जारी रखने के लिए मंगलवार को शहर के एक निजी होटल में प्रमंडलीय स्तर पर एक सम्मान सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें परिवार नियोजन, प्रसव, कायाकल्प समेत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अन्य क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले भागलपुर एवं बाँका के स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को पुरस्कृत किया गया।  उदघाटन आरएडी डाॅ.रामप्रीत सिंह एवं आरपीएम रूपनारायण शर्मा ने संयुक्त रूप से विधिवत किया। इस मौके पर आरपीएम ने मौजूद प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा, बेहतर कार्य करने वाले प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए पुरस्कृत करना जरूरी है। किन्तु, इसके साथ-साथ यह भी जरूरी है कि आपलोग अपनी मेहनत को भी जारी रखें और अपने सहकर्मियों को प्रेरित करें। ताकि बेहतर से बेहतर कार्य सुनिश्चित हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग सरकारी योजनाओं से लाभान्वित हो सके। इसलिए, मैं लोगों से अपील करता हूँ कि इस उत्साह और मेहनत को बरकरार रखने के लिए पुरस्कार पाकर संतुष्ट नहीं होना है, बल्कि क्षेत्र में जाकर और बेहतर कार्य करना है। साथ ही अपने सहयोगियों को भी प्रोत्साहित करें। उन्हें अपनी सफलता का मूलमंत्र बताएं। ऐसा करने से स्वास्थ्य सेवा और बेहतर होगी। क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों तक सुविधाएं पहुंचेंगी। इसका सकारात्मक असर पड़ेगा। लोगों में जागरूकता बढ़ेगी। इसके बाद परिवार नियोजन के विकल्प अधिक से अधिक लोग अपनाएंगे। इस मौके पर भागलपुर के डीपीएम (हेल्थ) मणिभूषण झा, आरिफ हुसैन,राहुल कुमार सिंह ,राजीव कुमार  आदि मौजूद थे। 
 
- रंगरा के डाॅ. पिंकेश कुमार को मिला प्रथम पुरस्कार : 
आयोजित शिविर के दौरान रंगरा सीएचसी के डाॅ पिंकेश कुमार को परिवार नियोजन में बेहतर कार्य करने के लिए प्रथम पुरस्कार मिला। जबकि, नारायणपुर पीएचसी प्रभारी डाॅ. बीके विद्यार्थी को नसबंदी और एपीएचसी नारायणपुर के डाॅ. श्याम सुंदर दास को परिवार नियोजन, बाँका के बेलहर सीएचसी डाॅ. अबु सुफ्यान आजाद को परिवार नियोजन से संबंधित सुविधाओं का अधिकाधिक लाभार्थी को उपलब्ध कराने के लिए प्रथम पुरस्कार मिला। वहीं, सीएचसी धौरैया (बाँका) की एएनएम अन्नु कुमारी, रेफरल अस्पताल सुल्तानगंज की एएनएम प्रियलाता कुमारी, गोराडीह पीएचसी की रूपम भारती, शाहकुंड सीएचसी की वीणा कुमारी, पुरैनी (जगदीशपुर) की कुमारी रूबी देव, पीरपैंती के खवासपुर के सीएचओ करण कुमार, सन्हौला के मदारगंज के सीएचओ सुरेन्द्र सिंह, रेफरल अस्पताल सुल्तानगंज के एफपीसी सुनीति सिन्हा, मदारगंज की आशा फेसीलीटेटर मीरा सिन्हा, बेलहर की आशा श्यामा देवी, धौरैया की प्यारी खातुन, नाथनगर की रीता कुमारी, नवगछिया की डेजी कुमारी, बाँका की मंजू कुमारी, बिहपुर की मीणा देवी व सितारा खातुन को भी स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने के लिए प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। 
 
- कायाकल्प में बेहतर कार्य करने के लिए डाॅ. प्रशांत को किया गया पुरस्कृत : 
कायाकल्प में बेहतर कार्य करने के लिए भागलपुर जिला गुणवत्ता सलाहकार डाॅ. प्रशांत को भी पुरस्कृत किया गया। वहीं, डाॅ. प्रशांत ने कहा, अच्छे कार्य करने वालों का हौसला बढ़ाने के लिए पुरस्कृत करना विभाग अच्छी और सराहनीय पहल है। इससे अन्य लोगों में कार्य करने जज्बा और दायरा में इजाफा होता है। मैं पुरस्कार पाकर खुश हूँ एवं मुझे एहसास हुआ मैं कुछ कर पाया हूँ। साथ ही आगे भी अपनी मेहनत जारी रखने की प्रेरणा मिली। मैं इस पहल के लिए अपनी टीम का आभारी हूँ। क्योंकि, यह सभी के सहयोग से ही संभव हुआ है।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट